CEAT TYRE VACANCY HALOL OPEN RECRUITMENT DRIVE

CEAT TYRE COMPANY के बारे में

CEAT TYRE VACANCY HALOL: CEAT टायर कंपनी एक वाहनों की टायर निर्माता कंपनी है जो अलग अलग वाहनों के लिए टायरों का निर्माण करती है सीईएट कंपनी का मुख्यालय और मुख्य उद्योगिक संयंत्र भारत के महाराष्ट्र के मुंबई में है इसके अलावा, सीईएट कंपनी के उद्योगिक संयंत्र और ऑफिस भारत के विभिन्न भागों में फैले हुए हैं, ताकि वह विभिन्न भागों में अपने उत्पादों की वितरण और व्यापारिक गतिविधियों को सहयोगी रूप से संचालित कर सके।

CEAT टायर कंपनी का इतिहास बहुत पुराना है सबसे पहले इस कंपनी को ब्रिटिश की रिलियेन्स नामक कंपनी की सहायक कंपनी के रूप में 1958 में स्थापित किया गया था। और बाद में 1982 में स्वतंत्र रूप से इस कंपनी का गठन किया गया था सीईएट टायर कंपनी वाहनों, मोटरसाइकिलों, ट्रक्स, बसों, और अन्य व्यक्तिगत और व्यापारिक वाहनों के लिए विभिन्न प्रकार के टायर उत्पाद बनाती है। यह कंपनी उच्च गुणवत्ता वाले टायर प्रदान करने के लिए जानी जाती है और अपने उत्पादों की गुणवत्ता पर महत्व देती है।

<

CEAT TYRE COMPANY किस प्रकार के टायर बनाती है :

आज के टाइम में CEAT TYRE कंपनी उपयोग अनुसार सभी प्रकार के टायरों का उत्पादन करती है।

सीईएट टायर कंपनी विभिन्न प्रकार के वाहनों के लिए विभिन्न प्रकार के टायर बनाती है। इसकी व्यापारिक लाइन में निम्नलिखित प्रकार के टायर शामिल होते हैं:

  1. पैसेंजर वाहनों के लिए टायर: सीईएट पैसेंजर कारों और मोटरसाइकिलों के लिए टायर उत्पाद बनाती है, जिन्हें दुरगामी और उच्च गुणवत्ता वाले माने जाते हैं।
  2. ट्रक और बसों के लिए टायर: सीईएट ट्रक और बसों के लिए भारी श्रेणी के टायर उत्पाद बनाती है, जिन्हें व्यापारिक वाहनों के लिए डिज़ाइन किया जाता है ताकि वे लम्बे समय तक टिक सकें।
  3. औद्योगिक वाहनों के लिए टायर: कंपनी ने औद्योगिक वाहनों जैसे कि ट्रैक्टर, बुल्डोज़र, और फोर्कलिफ्ट जैसे वाहनों के लिए टायर भी विकसित किए हैं।
  4. लघु वाहनों के लिए टायर: सीईएट विभिन्न प्रकार के छोटे और लघु वाहनों के लिए टायर भी बनाती है, जैसे कि स्कूटर और बाइक्स के लिए।

कंपनी में टायर बनाने की विधि क्या है :

हर कंपनी में टायर बनाने की लिए कुछ महत्वपूर्ण स्टेप को अपनाया जाता है जो कुछ इस प्रकार है।

  1. रबर कॉम्पाउंड की तैयारी: टायर के मुख्य भाग, जिसे रबर कॉम्पाउंड कहा जाता है, की तैयारी से शुरू होती है। इसमें विभिन्न प्रकार के रबर मिश्रणों को तैयार किया जाता है, जिनमें विभिन्न स्थिरता और गति की आवश्यकताएं होती हैं।
  2. रबर कॉम्पाउंड को स्ट्रिप्स बनाना: इसके बाद, रबर कॉम्पाउंड को पतले रिबन्स या स्ट्रिप्स के रूप में बनाया जाता है, जिन्हें टायर की विभिन्न भागों के लिए उपयोग किया जाएगा।
  3. कार्कस तैयारी: टायर के कार्कस को तैयार करने के लिए, धागों को गठित किया जाता है। इसमें धागे को विशेष तरीके से बुना जाता है ताकि वह टायर की स्ट्रक्चर को सहारा दे सके।
  4. ट्रेड तैयारी: टायर की बाहरी तरफ, जिसे ट्रेड कहते हैं, की तैयारी के दौरान विशेष डिज़ाइन और पैटर्न को रबर कंपाउंड पर लागू किया जाता है। यह पैटर्न टायर के ग्रिप और सड़क पर स्थिरता को निर्धारित करता है।
  5. कार्कस और ट्रेड को मिलाना: कार्कस और ट्रेड को एक साथ मिलाकर टायर की आधी बनाई जाती है।
  6. स्टील बेल्ट की तैयारी: कुछ टायर्स में स्टील बेल्ट का उपयोग किया जाता है, जो टायर को स्थिरता और गहरी स्थिरता प्रदान करने में मदद करता है। इसके लिए स्टील के तार को विशेष तरीके से तैयार किया जाता है और फिर टायर के संरचनात्मक हिस्सों में इसका सम्मिलन किया जाता है।
  7. कैसिंग की तैयारी: कैसिंग टायर की अंदरूनी संरचना को तैयार करने के लिए होती है। इसके लिए गाइड प्लायर और इनर लिनर की तैयारी की जाती है, जिन्हें टायर की अंदरूनी स्थिति को स्थिर रखने के लिए डिज़ाइन किया जाता है।
  8. बिल्डिंग: टायर की इनर लिनर, गाइड प्लायर, और स्टील बेल्ट को एक साथ बिल्ड किया जाता है। इसके बाद, यह प्रत्येक टायर का कार्कस तैयार हो जाता है और ट्रेड के साथ मिलाया जाता है.
  9. क्यूरिंग: टायर को एक विशेष तापमान और दबाव के तहत एक समय तक क्यूर किया जाता है। इस प्रक्रिया के दौरान, टायर की स्थिरता और दूरगामीता में सुधार होता है, और यह टायर के लिए आवश्यक गुणवत्ता प्रदान करता है.
  10. चैकिंग और टेस्टिंग: पूरे टायर की गुणवत्ता और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न प्रकार के चेक्स और टेस्ट्स किए जाते हैं, जैसे कि बैलेंसिंग, रैडिअल और लिनियरिटी चेक, और अन्य परफॉर्मेंस टेस्ट्स.
  11. फाइनिशिंग और पैकेजिंग: अंत में, पूरे टायर की बाहरी छवि बनाने और उसे विशेष पैकेजिंग में रखने का काम किया जाता है। यह टायर को विभिन्न ग्रेडों और आकारों में पैकेज करने की प्रक्रिया को शामिल करता है,

इस प्रकार इतने सारी प्रक्रियाओं से गुजरे के बाद एक टायर का निर्माण होता है

CEAT TYRE VACANCY FOR COMPANY BASIC DETAILS:

COMPANY NAMECEAT TYRE LTD HALOL
JOB LOCATIONGUJARAT
GENDERMALE
TOTAL POSTCOMPANY NOT DISCLOSE
JOB PROFILETRAINEE
AGE LIMIT18 TO 22 YEAR

CEAT TYRE VACANCY FOR COMPANY QUALIFICATION DETAILS:

  • DIPLOMA – Mechanical, Electrical, Electronic
  • BSC – Chemistry, Physics
  • Pass Out Year – 2020, 2021, 2022 And 2023

CEAT TYRE VACANCY FOR ELIGIBILITY CRITERIA:

MALE CONDIDATE HEIGHT – 5 feet 2 inch, 50kg

FEMALE CONDIDATE HEIGHT – 5 feet, 45kg

BE CONDIDATE – Not allowed

BLOOD RELATION – Not allow

CEAT TYRE VACANCY FOR REQUIRED DOCUMENTS:

.1) आधार कार्ड

2.) पैन कार्ड

3.)12th/ITI/Diploma/BA/Bcom/Bsc marksheet

4.) रिज्यूम ,बैंक पास बुक

5.) पासपोर्ट साइज फोटो

6.) बैंक पास बुक

7.) वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट

SELECTION PROCESS:

  • WRITTEN TEST
  • BASIC INTERVIEW
  • DOCUMENTS VERIFICATION

CEAT TYRE VACANCY FOR INTERVIEW DATE & ADDRESS DETAILS:

INTERVIEW DATE – 3rd Nov 2023

TIME – 9:AM

ADDRESS – CEAT TYRE COMPANY, HALOL NEAR BARODA GUJARAT

NOTIFICATIN LINK – CLICK HERE

Leave a Comment

<